IND vs PAK : एशिया कप का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला गया. मुकाबले में भारत ने शानदार तरीके से 5 विकेट से जीत हासिल की. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. भारत के तेज और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए.

भुवनेश्वर कुमार ने मैच (IND vs PAK) के तीसरे और में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चलता किया. नंबर वन टी-20 बल्लेबाज बाबर आजम को आउट करने के लिए उन्होंने खास प्लान बनाया था. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया.

IND vs PAK

IND vs PAK : प्लान था बहुत जरूरी

भुवनेश्वर कुमार ने मैच (IND vs PAK) समाप्त होने के बाद अपने प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि कैसे उन्होंने बाबर आजम को आउट करने के लिए प्लान बनाया था. उन्होंने शार्ट बॉल पर बाबर आजम को आउट किया. भुनेश्वर ने बताया कि, “खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है उसके पास पहले से ही कोई प्लान बना हो जाए फिर वह बल्लेबाजी का हो या गेंदबाजी का, क्योंकि T20 काफी तेजी से बदलने वाला फॉर्मेट है. ”

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “विकेट को स्विंग कराने में मदद नहीं मिल रही थी और उछाल भी ज्यादा मिल रहा था. इसलिए हमने इसके लिए प्लान बनाया हम जानते थे कि बल्लेबाज क्या कर सकता है. इसके बाद कुछ और गेंदें डालने पर हमें उसके बारे में अच्छे से पता चल जाता. मेरा मानना है कि खेल के बारे में सोचने इतना मैटर नहीं है जितना आप की स्किल के बारे मे.”

अनुभवी भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बात करते हुए कहा कि, “बाबर के आउट होने के बाद हमने यह कभी नहीं सोचा कि पाकिस्तान के आधे खिलाड़ी आउट हो गए. वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन फिर भी नौ बल्लेबाज अभी बाकी थे. एक टीम के रूप में हमें नहीं लगता अगर बेस्ट बल्लेबाज आउट हो जाता है तो आधी टीम आउट हो जाती है.”

आपको बता दें फिर भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए थे.

Leave a comment

Your email address will not be published.