IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए थे। एजबेस्टन के मैदान मे कई कारनामें देखने को मिले। जिसमें भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 35 रन लिए। एक ऐसा कारनामा हुआ जिसे देखकर लोग कहेंगे कि कप्तान जसप्रीत बुमराह है या फिर विराट कोहली।

मैच के असली कप्तान विराट कोहली :- इस मैच (IND vs ENG) में विराट कोहली की कई झलकियां देखने को मिली। जिन्हें देखकर लगता है कि जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि विराट कोहली इस मैच के कप्तान रहे। दूसरी पारी शुरू होने से पहले विराट कोहलीसभी खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए दिखाई दिए। यह काम ज्यादातर टीम का कप्तान ही करता है, लेकिन इस बार यह काम विराट कोहली करते हुए दिखाई दिए।

IND vs ENG

IND vs ENG : कप्तान आखिरकार कप्तान ही होता है

विराट कोहली का यह कारनामा देख लोग कहने लगे कि कप्तान आखिरकार कप्तान ही होता है। अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि मैदान पर टीम के फैसले कौन लेता है। विराट कोहली या जसप्रीत बुमराह।

पहले हुई थी विराट को कप्तान बनाने की मांग :- रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद विराट कोहली को कप्तान बनाए जाने की मांग जोरों शोरों से हुई थी। विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी का काफी अनुभव है। विराट कोहली ने 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 40 मैचों में जीत हासिल की है। अब तक भारतीय क्रिकेट इतिहास में विराट कोहली सफलतम टेस्ट कप्तान रहे हैं। इसके अलावा इस सीरीज में पिछले साल विराट कोहली ही कप्तान थे। विराट की कप्तानी में ही टीम ने 2-1 से बढ़त हासिल की थी। लेकिन इस बार जसप्रीत बुमराह को कप्तान चुना गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.