IND vs ENG : भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ बचा हुआ अपना एक टेस्ट मैच खेलेगी। टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। लेकिन इस टेस्ट मैच के लिए अभी तक प्लेइंग इलेवन की लिस्ट सामने नहीं आई है। आज हम आपको इस टेस्ट मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

इंग्लैंड टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। हिटमैन रोहित शर्मा अभी फॉर्म में नही है। IND vs ENG टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ साथी खिलाड़ी के एल राहुल ओपनिंग करते हुए दिखेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया।

IND vs ENG

IND vs ENG : यह रहेगा मिडिल ऑर्डर

ओपनिंग बल्लेबाजों के बाद बारी आती है मिडिल ऑर्डर की। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली, चौथे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, पांचवे नंबर पर श्रेयस अय्यर और छठे नंबर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत दिखाई देंगे।

विराट कोहली फिलहाल फॉर्म में नहीं है। लेकिन उन्होंने 101 टेस्ट मैचों में 27 शतक लगाए है। वही चेतेश्वर पुजारा इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और उनका प्रदर्शन काफी अच्छा है। श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट में नए खिलाड़ी हैं और उन्हें मौका मिल सकता है। उन्होंने अब तक सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक लगाया है। इसके अलावा ऋषभ पंत टीम में संकट मोचन के रूप में रहेंगे। उन्होंने भारतीय टीम को कई बार टेस्ट मैच में मुश्किल समय से बाहर निकाला है।

IND vs ENG : ये ऑलराउंडर्स हो सकते है शामिल

टेस्ट मैच के लिए टीम में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया जा सकता है। रविंद्र जडेजा एक ऑलराउंडर है तो वहीं रविचंद्रन अश्विन भी अच्छी खासी बल्लेबाजी कर सकते हैं। अश्विन ने 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा वह अब तक पांच शतक भी लगा चुके हैं। रविंद्र जडेजा ने 59 टेस्ट मैचों में 242 विकेट चटकाए हैं और 2396 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.