IND vs ENG : भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की T20 सीरीज 26 और 28 जून को खेली जाएगी। इस T20 सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी। इस टेस्ट मैच के लिए टीम पहले से ही वहां मौजूद है। लेकिन टेस्ट मैच होने के बाद तीन T20 और वनडे इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेली जाएगी।

IND vs ENG : कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में

जिसके लिए एक प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स वेबसाइट ने अपनी खबर में बताया है कि टेस्ट मैच के तुरंत बाद होने वाली T20 मैच की सीरीज के लिए कप्तानी भी आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी में खेलने वाले खिलाड़ी के पास ही इंग्लैंड के खिलाफ कप्तानी होगी। इसके साथ ही पूरी टीम में वही खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। जानिए आगे क्या है पूरी बात….

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम की 2 टीमें दौरे पर है। आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है। जिसमें ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार जैसे 17 लोगों की टीम T20 सीरीज खेलेगी। तो दूसरी तरफ भारतीय टेस्ट टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड (IND vs ENG) में वार्म अप मैच खेल रहे हैं।

IND vs ENG

IND vs ENG : हार्दिक पांड्या होंगे टीम के कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज होने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से 10 जुलाई के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम पहले से निर्धारित पांचवा टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेलेगी। जिसके केवल 2 दिन बाद ही T20 सीरीज खेलनी है। भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी खुद को T20 सीरीज के लिए 2 दिन में ढाल नही पाएंगे। इसलिए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आयरलैंड के खिलाफ जो भारतीय टीम T20 सीरीज खेलेगी वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से 10 जुलाई के बीच t20 सीरीज खेलेगी।

आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम पहले से ही टी20 के मोड में होगी। इसलिए टीम को ज्यादा अभ्यास की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। इसलिए हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कमान सौंपी जा सकती है। वही अभी तक इंग्लैंड की टीम के खिलाफ स्क्वाड का ऐलान भी नहीं हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published.