IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें भारत की स्थिति अभी काफी मजबूत दिख रही है। पहली पारी में 5 विकेट जल्दी ही गिर जाने के बाद भारतीय टीम कमजोर लगने लगी थी। लेकिन ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने अपनी शतकीय पारियों से टीम को मजबूती प्रदान की और इंडिया को पहली पारी में 416 रन तक पहुँचाया।

दूसरी तरफ भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर ऑल आउट कर दिया और दूसरी पारी की शुरुआत की। इस पारी के शुरुआत में आए चेतेश्वर पुजारा ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया, जो 36 साल पहले बनाया गया था।

IND vs ENG

IND vs ENG : तीसरे दिन लगाया अर्धशतक

इंग्लैंड को तीसरे दिन ऑल आउट करके भारत ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की। इस बारे में शुभ्मन गिल के साथ ओपनिंग करने आए चेतेश्वर पुजारा ने दिन खत्म होने के साथ शानदार शतक लगा दिया। तीसरे दिन के अंत तक ऋषभ पंत पुजारा के साथ 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

छठे दिन पुजारा ने 66 रनों पर अपना विकेट खो दिया। वहीं, ऋषभ पंत अभी भी मैदान पर डटे हुए हैं। पुजारा ने अर्धशतक लगाकर 36 साल पुराना सूखा कदम कर दिया। पुजारा ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर के बाद ऐसा किया है।

IND vs ENG : गावस्कर थे दूसरे खिलाड़ी

बर्मिंघम के एजबेस्टन में पुजारा ने ओपनिंग कर आठ चौकों की सहायता से 66 रनों की शानदार पारी खेली। इससे पहले 1986 में सुनील गावस्कर ने एजबेस्टन में खेलते हुए अर्धशतक लगाया था। तब से अब तक 36 साल बाद पुजारा ने यह कारनामा किया। एजबेस्टन में ओपनिंग पर आकर और शतक लगाने वाले पुजारा दूसरे खिलाड़ी बन गए।

भारत को हो सकती है जीत :- आज इस टेस्ट मैच का चौथा दिन है और भारत अभी खेल रही है। इंडिया ने अब तक इंग्लैंड को 300 से ज्यादा रनों की बढ़त दे दी है। इंडिया ने अभी तक चार विकेट खोए हैं, पूरा दिन खेलने के बाद भारत मेजबान टीम को अच्छा लक्ष्य दे सकती है। इस लक्ष्य के साथ भारतीय टीम इंग्लैंड को ऑल आउट करके आसानी से जीत सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.