IND vs ENG 5th Test : भारतीय टीम एजबेस्टन में 3 दिनों तक टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी. शुरुआती 3 दिनों तक भारतीय टीम के हाथ में पूरा मैच था. लेकिन अगले ही दिन में इसका सारा रुख ही पलट गया. चौथे दिन भारतीय टीम ने इतना खराब खेल दिखाया कि उस पर हार का खतरा मंडराने लगा. इंग्लैंड यह मैच (IND vs ENG 5th Test) जीत 7 विकेट से जीत चुकी है.

ऐसे में इंग्लैंड के दोनों खिलाड़ी मैदान पर मौजूद है और लगातार बल्ले से रन बना रहे हैं. इस साल में भारतीय टीम के बल्लेबाज कोच विक्रम राठौड़ ने टीम के खिलाड़ियों को पबुरी लताड़ लगाई है. उन्होंने कई सारे सवाल बल्लेबाजों से किए हैं.

बल्लेबाज कोच विक्रम राठौड़ ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन पर निशाना साधा है. खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कई बातें बताई है. उन्होंने खासतौर से इस बात पर ज्यादा जोर दिया कि हम उम्मीद लगा रहे थे कि भारतीय टीम एक शानदार और बड़ी पारी खेलेगी. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ. हालांकि भारतीय टीम को दूसरी पारी (IND vs ENG 5th Test) में अच्छी शुरुआत मिली थी. लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. पुजारा और ऋषभ पंत के अलावा किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक भी नहीं लगाया.

IND vs ENG 5th Test

IND vs ENG 5th Test : बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश हैं कोच

विक्रम राठौड़ इस समय भारतीय टीम के बल्लेबाज कोच है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, “जहां तक बल्लेबाजों का सवाल है, मैं मानता हूं कि हमारी प्रैक्टिस उस दिन ज्यादा सामान्य रही है. हम खेल में काफी आगे थे. हम ऐसी परिस्थिति में थे, जहां से इंग्लैंड को मैच से बाहर कर सकते थे.” लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ. उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “कई खिलाड़ियों ने शुरुआत तो थी. लेकिन वह अपनी पारी को लंबा नहीं खेल पाए. हमें बल्लेबाजी करते हुए शानदार रणनीति दिखानी चाहिए थी.”

पहले से ही थी शॉर्ट बॉल की आशा :- कोच विक्रम राठौड़ ने आगे बात करते हुए कहा कि उन्हें तो पहले से पता था कि इंग्लैंड के तेज तर्रार गेंदबाज शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल करेंगे. हमें सही तरीके से रणनीति अपनानी चाहिए थी. खिलाड़ियों ने शॉर्ट गेंदों पर शॉट लगाने की काफ़ी कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए. अगली बार जब ऐसे हालात सामने आएंगे तो हमें इस पर अभी से काम करना होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published.