IND vs AUS : 20 सितंबर से 25 सितंबर तक टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जायेगा। आपको बता दे कि मोहाली में विराट कोहली के बल्ले ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है। ODI में विराट इस मैदान पर लगा चुके हैं, तो वहीँ टी20 इंटरनेशनल में इसी मैदान पर विराट ने नॉटआउट 82 रनों की शानदार पारी खेली थी।

IND vs AUS

IND vs AUS : कुछ ऐसा है इतिहास

2016 के टी20 वर्ल्ड कप में इसी मैदान पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच को विराट ने अपने दम पर जिताया था। विराट ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को मिलकर इस मैदान पर 13 मैच खेले हैं। इस दौरान उनका औसत 64.27 का रहा और उन्होंने 707 रन बनाए। 2016 में उन्होंने इस मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में 154 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के इस मैदान पर आखरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला 2016 में खेला गया था, तब ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम 49 रनों तक तीन विकेट खो चुकी थी, रोहित शर्मा, शिखर धवन ने क्रमश 12 और 13 रन बनाये और पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना भी सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद विराट ने युवराज सिंह और उस वक्त के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई।

Leave a comment

Your email address will not be published.