IND vs AUS T20 : 20 सितंबर से शुरू हो रही भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में अभ्यास करना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाडी डेविड वॉर्नर को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है। इसी के साथ ही मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस भी चोट के चलते इस दौरे पर नहीं आये हैं। अगले महीने होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास अपनी तैयारियों को परखने का यह सुनेहरा मौका है। ऑस्ट्रेलिया ने इस 15 सदस्यीय दल में तेज गेंदबाज नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम मोहाली के मैदान छह साल के बाद टी-20 मैच खेलने उतरने वाली है। इस मैदान पर उसने भारत के खिलाफ आखरी टी-20 (IND vs AUS T20) मैच 27 मार्च 2016 को खेला था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हार का मुँह देखना पड़ा था। इस मैदान में ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक दो टी-20 मैच खेले हैं, मार्च 2016 में उसने पाकिस्तान को 21 रन से हराया था। बात करें भारत की तो उसने इस मैदान में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और सभी मैच जीते हैं।

IND vs AUS T20

IND vs AUS T20 : टिम डेविड को मिल सकता है मौका

26 साल के ‘पावर हिटर’ टिम डेविड को इस सीरीज (IND vs AUS T20) में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अवसर मिल सकता है। स्टोइनिस के चोटिल होने की वजह से उनकी जगह टिम को शामिल किया जा सकता है। टिम आईपीएल सहित कई लीग्स खेल चुके है, उन्होंने सिंगापुर के लिए 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस के साथ थे जहाँ वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ खेले और अब वह रोहित की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ खेलते नज़र आएंगे।

टिम का आईपीएल का अनुभव उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ बहुत काम आएगा। टिम ने 14 टी-20 मैच में 46.50 की औसत के साथ 158 की स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने इन 14 मैचों में पांच विकेट भी लिए हैं, वह आईपीएल के अलावा कैरेबियाई प्रीमियर लीग, टी-20 ब्लास्ट, द हंड्रेड एवं बिग बैश जैसी लीग भी खेल चुके हैं।

डेविड का जन्म सिंगापुर में हुआ हैं लेकिन वह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में पले-बढ़े हैं। उन्होंने सिंगापुर की ओर से 3 साल पहले वर्ल्ड कप क्वालिफायर खेला था। इसके बाद उन्होंने अगले साल बिग बैश लीग में कदम रखा था। टिम के पिता रॉड डेविड भी 1997 आईसीसी ट्रॉफी में सिंगापुर के लिए खेल चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.