IND vs AUS : भारतीय क्रिकेट के काफी सफल तेज गेंदबाज उमेश यादव 3 साल से भी ज्यादा समय के बाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 टीम का हिस्सा बने हैं। हालांकि इनको यह मौका मोहम्मद शमी के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद में मिला है। लेकिन ऐसे घातक गेंदबाज का टीम इंडिया में शामिल होना काफी अच्छा है। विपक्षी बल्लेबाजों के अलावा इन दो भारतीय गेंदबाजों की मुश्किलें भी बढ़ गई है। क्योंकि उमेश यादव की टीम में जगह बनती है तो इन दो खिलाड़ियों में से किसी को बाहर बैठना पड़ेगा।

आपको बता दें कि उमेश यादव को ऐसे ही टीम में शामिल नहीं किया गया है उन्होंने हाल ही में खेलेंगे काउंटी क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है जिसको देखकर टीम इंडिया के सिलेक्टर्स और कप्तान ने उमेश यादव पर भरोसा जताया है। पहले टी-20 मैच (IND vs AUS) में अगर उमेश यादव को मौका दिया जाता है तो दीपक चाहर और हर्षल पटेल को बाहर का रास्ता दिखाना पड़ेगा। क्योंकि इनके अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तो कप्तान रोहित शर्मा के खास खिलाड़ी है।

IND vs AUS

IND vs AUS : इस वजह से बैठना होगा बाहर

आपको बता दिया कि हर सर पटेल और दीपक चाहर दोनों ही खिलाड़ी हाल ही में चोट से उभर कर टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं। हर्षल पटेल तो इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद नहीं खेले हैं। जबकि दीपक चाहर को जरूर एशिया कप में मौका दिया गया था। लेकिन उमेश यादव अभी हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेले हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं तो ऑस्ट्रेलिया के जैसी खतरनाक टीम के सामने कोई अनुभवी और फॉर्म में चल रहा गेंदबाज ही काम आ सकता है।

उमेश यादव भारतीय टीम के साथ काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं हालांकि उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। लेकिन उन्होंने अपने करियर में केवल 7 T20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन उमेश यादव ने किया है उनके द्वारा खेले गए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट हैं। उमेश यादव के द्वारा खेले गए पीछे तर वनडे मैचों में भी 106 विकेट है। टेस्ट क्रिकेट में काफी सफल गेंदबाज होने की वजह से इनको टीम में मौके दिए जाते है।

Leave a comment

Your email address will not be published.