IPL 2022 का 69वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से शिकस्त दे दी. वानखेड़े में हुए मैच में मुंबई के पेसर जसप्रीत बुमराह ने अद्भुद गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए. इस दौरान बुमराह ने लसिथ मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. दिल्ली ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 7 विकेट पर 159 रन बनाए जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने 5 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इसी के साथ जसप्रीत बुमराह आईपीएल इतिहास में दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 19 बार किसी मैच में 3 विकेट हासिल किए हों. इससे पहले यह रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था जिन्होंने आईपीएल में 19 बार 3 विकेट लिए थे. आइए अब आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 3 विकेट चटकाए हैं.

IPL 2022

IPL 2022 : जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोका. बुमराह ने बेहद शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श के विकेट निकाले. इसके अलावा बुमराह ने खतरनाक बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को भी पवेलियन रवाना किया. उन्होंने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

जसप्रीत बुमराह ने मैच में जैसे ही 3 विकेट चटकाए उन्होंने मुंबई इंडियंस के अपने पूर्व साथी लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली. आईपीएल इतिहास में बुमराह 19वीं बार 3 विकेट लेने में कामयाब रहे. इससे पहले लसिथ मलिंगा ने भी 19 बार 3 विकेट लेने का कीर्तिमान हासिल किया था. बुमराह और मलिंगा के अलावा आईपीएल में जिन गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा बार 3 विकेट चटकाए हैं उनमें अमित मिश्रा ने 17 बार और ड्वेन ब्रावो ने 16 बार यह कारनामा किया है. उमेश यादव भी आईपीएल में 16 बार 3 विकेट ले चुके हैं.

IPL 2022 में जसप्रीत बुमराह बहुत कारगर साबित नहीं हो पाए है, इसी वजह से मुंबई की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई. हालांकि IPL 2022 में बुमराह ने अच्छी ब़ॉलिंग की लेकिन विकेट निकालने में सफलता नहीं मिली. उन्होंने 15वें सीजन में मुंबई के लिए सभी 14 मैच खेले. इस दौरान बुमराह 383 रन देकर 15 विकेट ले पाए. IPL 2022 में बुमराह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 10 रन देकर 5 विकेट रहा.

Leave a comment

Your email address will not be published.