Hat trick In Debut Match : वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है। गेंदबाज अपने 10 ओवर में विकेट लेने के लिए काफी मेहनत करते हैं। हर गेंदबाज का सपना होता है कि वह वनडे क्रिकेट में हैट्रिक ले। कुछ खिलाड़ी इतना बड़ा कमाल अपने डेब्यू मैच में ही कर लेते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है।

Hat trick In Debut Match : इस प्रकार है ये चार खिलाडी

1. वानिंदू हसारंगा:- इन्होंने अपना डेब्यू मैच 2017 में जिंबाब्वे के खिलाफ खेला था। उन्होंने पहले ही डेब्यू मैच में हैट्रिक ली थी। वानिंदू हसारंगा ने मौलकॉम वालर, डोनाल्ड तिरिपनो और तेन्डाई चतारा को अपना शिकार बनाया। इनके खिलाफ जिंबाब्वे के खिलाड़ी कुछ नहीं कर पाए। श्रीलंका की टीम ने बड़ी आसानी से यह मैच जीत लिया।

Hat trick In Debut Match

2. कसिगो रबाडा:- कसिगो रबाडा अब एक बेहद खतरनाक गेंदबाज बन चुके है। इन्होंने अपना डेब्यू मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2015 में खेला था। इन्होंने अपने डेब्यू वनडे मैच में तमीम इकबाल, लिटन दास और महमुदुल्लाह को अपना शिकार बनाया। इसके बाद वर्ल्ड क्रिकेट में इनका नाम छा गया।

3. तैजुल इस्लाम:- यह खिलाड़ी भी अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक ले चुका है। बांग्लादेश टीम के इस स्पिनर ने जिंबाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू वनडे मैच खेला था। उन्होंने पहला वनडे मैच 2014 में खेला था। इन्होंने पानयनगारा, न्युम्बू और चतारा को आउट कर हैट्रिक बनाई।

4. शेहान मदुशंका:- इन्होंने भी अपने क्रिकेट करियर में बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। श्रीलंका के इस गेंदबाज ने अपना डेब्यू मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2018 में खेला था। इन्होंने महमुदुल्लाह, मोर्टजा और रुबेल हसन को आउट किया था। श्रीलंका की टीम ने इस मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.