Gavaskar on Virat Kohli : इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली का समय कुछ अच्छा नहीं चल रहा है और उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कोहली ने कुल 31 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को 2-2 की बराबरी पर ला दिया है. विराट कोहली की खराब परफॉर्मेंस के बाद नतीजा है कि लगभग 6 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की रैंकिंग में विराट कोहली टॉप 10 से बाहर हो गए हैं. विराट कोहली से कहां गलती हुई और वह इन्हें कैसे सुधार सकते हैं. इसी बात को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Gavaskar on Virat Kohli ) ने बयान दिया है.

गावस्कर (Gavaskar on Virat Kohli ) ने कहा कि गेंद ने काफी ज्यादा उठा लिया इसी कारण से कोहली आउट हुए. अगर कोहली की जगह कोई भी बल्लेबाज होता तो यह उसके लिए मुश्किल होता. कई बार गेंद ऊपर जाती है और विकेटकीपर तक नहीं पहुंचती है. लेकिन विकेटकीपर तक गेंद जाने के बाद उन्होंने ड्रॉप कर दी, लेकिन जो रूट ने जबरदस्त कैच पकड़ा था. पिछले कुछ मैचों में कोहली का नसीब उनके साथ नहीं है.

Gavaskar on Virat Kohli

Gavaskar on Virat Kohli : इंग्लैंड में कैसे खेलें विराट?

सुनील गावस्कर ने बताया कि इंग्लैंड के मैदान पर आज जितना देरी से खेलेंगे उतना आपके लिए फायदेमंद होगा. क्योंकि यहां गेंद नीचे गिरने के बाद घूमती है. जिस तरह विराट कोहली ने 2018 में बेहतर प्रदर्शन किया था वह काबिले तारीफ है. जब आपके अंदर रन बनाने की इच्छा होती है तो आप हर गेंद पर रन बनाते हैं. यहां पर आपको अपना नेचुरल गेम खेलना चाहिए.

इसके अलावा विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार ने उनका समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि, “मैं समझ सकता हूं विराट कोहली लंबे समय से अच्छा नहीं खेल पा रहा है. ऐसा समय हर खिलाड़ी के साथ आता है. एजबेस्टन की दूसरी पारी में जिस गेंद पर कोहली आउट हुए थे उस पर दुनिया का कोई भी बल्लेबाज आउट हो सकता था. क्योंकि वह गेंद बहुत शानदार थी. विराट कोहली को आराम देने की जरूरत नहीं है, वह बिल्कुल ठीक हैं.”

Leave a comment

Your email address will not be published.