Gautam Gambhir : भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ खेला था. इस मुकाबले में भारत ने पांच विकेट से विरोधी टीम को हराया था. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 147 रन बनाए और टीम ऑल आउट हो गई. शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि भारत बड़ी आसानी से यह मैच जीत लेगी लेकिन दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई.

भारतीय टीम को लक्ष्य हासिल करने में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर जल्दी जल्दी से पवेलियन लौट गया. इस दौरान मैच देखने वालों की सांसे अटक गई थी. इस मामले में भारतीय पूर्व कप्तान गौतम गंभीर काफी गुस्से में दिखाई दिए.

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir : गंभीर हुए विराट से काफी गुस्सा

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान गौतम गंभीर विराट कोहली पर काफी गुस्सा नजर आए. भारतीय टीम का दूसरा विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा. इसके तुरंत बाद में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी पवेलियन लौट गए. एक खराब शॉट के कारण विराट कोहली आउट हो गए. इस बात पर गौतम गंभीत काफी गुस्सा दिखाई दिए.

स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि, “खुद से ही बहुत ज्यादा निराश होंगे क्योंकि अभी तो कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गिरा ही था और वह इतना खराब शॉट खेल गए. यह बात तो अच्छी हुई कि किसी युवा बल्लेबाज ने ऐसा शॉट नहीं खेला. अगर यह शॉट खेलने वाला कोई युवा बल्लेबाज होता तो उसके बहुत ज्यादा आलोचना होती.”

इसके बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “जितनी ज्यादा रन हुआ है इंटरनेशनल क्रिकेट में बना चुके हैं, इसके बाद अपना यह शॉट देखकर वह खुद भी पछता रहे होंगे. वह सोच रहे होंगे ऐसा शॉट खेलने की कोई जरूरत नहीं थी. आप ने 34 गेंदों पर केवल 35 रन बनाए थे. अपने कप्तान के आउट हो जाने के बाद आप पारी को संभालते तो आपके लिए खेलना थोड़ा आसान हो जाता.”

Leave a comment

Your email address will not be published.