Eoin Morgan Retirement : इंग्लैंड की क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है और क्रिकेट की शुरुआत भी यहीं से हुई थी। इंग्लैंड में काफी सालों से क्रिकेट खेला जा रहा है और यहां का यह फेमस स्पोर्ट्स है और इंग्लैंड के फैंस टेस्ट क्रिकेट भी बड़े आनंद से देखते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड से ही हुई थी। हालांकि कई सालों तक इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई थी और वर्ल्ड कप की तलाश अंतिम वर्ल्ड कप जो कि 2019 में हुआ था, वहां जाकर खत्म हुई। इंग्लैंड ने 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड को बाउंड्री काउंट से हराया था। यहां एक अनोखा कारनामा हुआ जब मैच के साथ साथ सुपर ओवर भी टाई हो गया था।

Eoin Morgan Retirement

Eoin Morgan Retirement : इंग्लैंड की तरफ से ऐसा करने वाले इयोन मोर्गन पहले कप्तान

लेकिन पहले से नियम बने होने के कारण इंग्लैंड बाउंड्री की संख्या के कारण वर्ल्ड कप जीत गया और इंग्लैंड की तरफ से ऐसा करने वाले इयोन मोर्गन पहले कप्तान बने। उन्होंने इस टूर्नामेंट में गजब की कप्तानी की और गेंदबाजों को सही से चलाया इसी कारण से इंग्लैंड ने पूरे टूर्नामेंट पर अपना दबदबा बनाया हुआ था।

कप्तान मॉर्गन ने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ बहुत लंबी पारी खेली थी, जिसे कोई नहीं भूल सकता। उन्होंने 71 बॉल में ताबड़तोड़ 148 रन बनाए, जिसमें उनके 17 छक्के शामिल हैं। लेकिन इसके बाद उनके फॉर्म अच्छी नहीं चल रही है। इसके चलते एक बड़ी खबर आ रही है कि इस सप्ताह वह खराब फॉर्म और चोटों के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.