Dinesh Karthik : भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए हिटमैन रोहित शर्मा पूरी तरह फिट हो चुके हैं, तो रोहित शर्मा वापस कप्तान के रूप में दिखाई देंगे। पिछले साल में भारतीय टीम के कई कप्तान बदले हैं। इस कड़ी में दिनेश कार्तिक का नाम भी जुड़ चुका है।

इन मैचों के कप्तान बने दिनेश कार्तिक :- भारत को वनडे और टी-20 सीरीज से पहले 2 वार्म अप मैच खेलने थे जिनमें से पहला मैच 1 जुलाई को डर्बीशायर के खिलाफ खेला जा चुका है। अभ्यास मैच के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को कप्तान बनाया गया है। पहले मैच में भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी में 7 विकेट से जीत हासिल की है। पहले मैच में जीत हासिल कर दिनेश कार्तिक भावुक हो गए।

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik : जीत के बाद कार्तिक ने किया ट्वीट

पहले अभ्यास मैच में जीत हासिल करने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ट्वीट कर कहा,”मैं टीम के साथ कई सालों से हूं, लेकिन यह पहली बार था जब ब्लू जर्सी में मैंने टीम का नेतृत्व किया। भले ही यह एक अभ्यास मैच था लेकिन विशेष और बड़ा सम्मान महसूस हुआ। मेरा समर्थन करने वाले लोगों और शुभकामनाएं देने वाले सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद। इस टीम का हिस्सा होने पर गर्व है। ”

नए गेंदबाजों का कहर :- इस मैच में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ही गेंदबाज की लय में दिखाई दिए। इस मैच में गेदबाज़ी कराते हुए अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वहीं, उमरान मलिक ने 4 ओवरों में 31 रन देकर दो विकेट अपनी झोली में गिराए। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट अपने खाते में लिखवाया।

Leave a comment

Your email address will not be published.