ऋषभ पंत की कप्तानी में भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा मैच 17 जून को राजकोट में खेला जा चुका है। इस समय दक्षिण अफ्रीका और भारत 2-2 की बराबरी पर हैं। आपको बता दें ऋषभ पंत को इस सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिला है और यह मौका उन्हें पहली बार मिला है।

ऐसे सीरीज में बतौर कप्तान ना तो उनका बल्ला बोल रहा है और ना ही कप्तानी । ऐसे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी

फिलहाल भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। लेकिन इसे सीरीज में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत के बल्ले से कोई रन नही निकल रहे हैं। आपको बता दें भारत को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेना है। इसी दौरान भारत के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने मीडिया से बात करते हुए भविष्य में पंत के भारतीय टीम में होने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ऋषभ पंत

उन्होंने कहा, “आपके पास केएल राहुल है, एक बार जब वह वापस आता है तो ऋषभ पंत साइड में हो सकता है, वह एक विकेटकीपर भी है। अगर दिनेश कार्तिक का खेलना तय है तो, वह एक विकेटकीपर है। इसलिए मैं बहुत निश्चित हूँ, जिस तरह हाल ही में ऋषभ पंत ने खेला है, मैं उसे निश्चित नही कहूंगा।”

“मुझे लगता है कि उन्हें अभी भी रन बनाने और लगातार स्कोर करने की जरूरत है। उन्होंने आईपीएल में ऐसा नहीं किया उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय T20 में भी ऐसा नहीं किया और मैंने कई बार ऐसा कहा है। जिस प्रकार उन्होंने टेस्ट में इसमें खेला है, जिस तरह से उन्होंने वनडे मैचों में भी खेला है, वैसा बिलकुल उन्होंने टी20 में नही खेला। मैं यह नहीं कहूंगा कि ऋषभ पंत मेरे लिए निश्चित नहीं है।”

फॉर्म में नही है ऋषभ पंत

ऋषभ पंत से पहले केएल राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस T20 सीरीज में कप्तानी करने वाले थे। लेकिन इस सीरीज के एक दिन पहले ही चोटिल हो जाने के कारण केएल राहुल बाहर हो गए और ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया गया। इस सीरीज के पहले शुरुआती दो मुकाबले भारत हार गया था। लेकिन तीसरे और चौथे मुकाबले में अच्छा खेलकर भारतीय टीम ने जीत हासिल की और सीरीज को बराबरी पर ले आई।

इस सीरीज में ऋषभ पंत खराब फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले तीन मुकाबलों में वह केवल 40 रन ही बना पाए है। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। वह शुरुआत तो अच्छी करते हैं लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाते। उन्होंने आईपीएल के 14 मुकाबलों में केवल 340 रन बनाए। इसके अलावा केएल राहुल, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं। जो ऋषभ पंत को भारतीय टीम में रहने पर मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.