Cricket Update : भारत और पाकिस्तान का मैच किसी बड़े इवेंट से काम नहीं, एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर दोनों आमने-सामने होंगे. यह मुकाबला कॉमनवेल्थ गेम्स में होने वाला है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपनी टीम की घोषणा भी कर दी है. भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच 31 जुलाई को होगा यह मुकाबला. पाकिस्तानी महिला टीम की कमान बिस्माह मारूफ संभालेंगी.

पीसीबी की राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य चयनकर्ता ने बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए उसी टीम को जारी रखा है, जिसने श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य चयनकर्ता असमाविया इकबाल, मुख्य कोच डेविड हेम्प और कप्तान बिस्माह मारूफ के बीच विचार-विमर्श के बाद टीम को फाइनल किया गया.

Cricket Update

Cricket Update : बेलफास्ट में एक त्रिकोणीय सीरीज

इससे पहले बेलफास्ट में एक त्रिकोणीय सीरीज भी खेली जानी है, जिसमें पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड की महिला टीमें भी शामिल होंगी. इन दोनों सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों की घोषणा की गई है, जिसमें 3 रिजर्व क्रिकेटर गुलाम फातिमा, सदफ शमास और उम्मे हानी मौजूद हैं.

पाकिस्तानी टीम 16 से 24 जुलाई तक बेलफास्ट में टी20 वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान आयरलैंड से टक्कर लेगी. फिर कॉमनवेल्थ गेम्स में 29 जुलाई को बारबाडोस, 31 जुलाई को भारत और 3 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होना है. बिस्माह मारूफ की कप्तानी वाली टीम 12 जुलाई को यूके के लिए रवाना होगी.

टीम इस प्रकार है- बिस्माह मारूफ (कप्तान), अमीन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, ​​डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा (विकेटकीपर), इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल , सादिया इकबाल और तुबा हसन.

कॉमनवेल्थ गेम्स का पाकिस्तानी महिला टीम का शेड्यूल
29 जुलाई – बनाम बारबाडोस
31 जुलाई – बनाम भारत
3 अगस्त – बनाम ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Your email address will not be published.