Cricket News : क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली एक ऐसा नाम है जो मैच ना खेले तो भी चर्चा में रहता है। लेकिन पिछले कुछ सालों से विराट कोहली खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इसके अलावा आईपीएल सीजन में भी विराट कोहली का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। इसी कारण क्रिकेट के कई दिग्गजों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है और शायद इसी कारण होने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज से आराम दिया गया है।

रिकी पोंटिंग ने दिया बयान:- इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली की खराब परफॉर्मेंस पर अपना बयान दिया है। रिकी पोंटिंग के अनुसार फिलहाल विराट कोहली को आराम करने की सख्त जरूरत है और वह ब्रेक के बाद अच्छी तरह से वापसी कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि विराट कोहली पिछले 10 से 12 सालों में कभी भी इतने खराब दौर से नहीं गुजरे लेकिन यह खराब समय कभी ना कभी तो आता ही है।

Cricket News

Cricket News : ICC रिव्यू में कही ये बात

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के दौरान बातचीत करते हुए कहा कि, “ऐसा किसी ना किसी समय हर किसी के साथ होता है। यह खराब समय एक बार जरूर आता है। विराट कोहली शायद 10 से 12 साल तक की खराब फॉर्म से नहीं गुजरे थे। आईपीएल सीजन के दौरान उनके प्रदर्शन के बारे में कई तरह की बातें की जा रही थी। उनको थका हुआ बताया जा रहा था और आराम देने की सलाह दी जा रही थी। होने को कहा गया था कि है उनका एक काम है और इस पर आंकलन करके इसे और सुधारने के तरीके खोजें, चाहे वह टेक्निकल हो या मेंटली।”

पोंटिंग ने शेयर किया अपना अनुभव:- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि, “मैं अपने अनुभव से बता रहा हूं कि कई बार हम खिलाड़ी के रूप में खुद को झांसा देते हैं कि आप थके हुए नहीं हैं। चाहे फिर वह मानसिक रूप से हो या शारीरिक रूप से। अपने आपको हमेशा एक खेल के लिए तैयार करने का एक तरीका ढूंढ ही लेते हैं। यह तब तक नहीं रुकता जब तक आप का एहसास नहीं होता कि आप थके हुए हैं।”

Leave a comment

Your email address will not be published.