Cricket News : क्रिकेटरों को अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी अच्छा खासा पैसा कमाने को मिलता है। लेकिन कुछ खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद भी क्रिकेट से जुड़े रहते हैं और अंपायरिंग, क्रिकेट कोचिंग और क्रिकेट कमेंट्री जैसे प्रोफेशन चुनते हैं। वहीं कुछ क्रिकेट खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो या तो मजबूरी में या अपने शौक पूरा करने के लिए दूसरा प्रोफेशन चुनते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Cricket News : तो आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में…

1. क्रिस क्रेन्स

न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस क्रेन्स क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद एक ट्रक ड्राइवर बन गए। यह खिलाड़ी आजकल आपको न्यूजीलैंड में ट्रक चलाते हुए दिख जाएगा। रिटायरमेंट लेने के बाद उनके जीवन में काफी मुश्किलें आई। उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे और बाद में दिवालिया घोषित कर दिया गया। जिसके कारण उन्हें ट्रक ड्राइवरी का काम करना पड़ा। इन्होंने टीम के लिए 62 टेस्ट मैचों में 3320 रन बनाए हैं और 218 विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा दिग्गज खिलाड़ी ने 215 वनडे मैचों में 4950 रन बनाने के साथ 201 विकेट भी लिए है।

Cricket News

2. हेनरी ओलोंगा

henry-olonga

90 के दशक में बल्लेबाजों के मन में डर पैदा करने वाले जिंबाब्वे के तेज गेंदबाज हेनरी अब एक सिंगर है। तीनों ने अपनी टीम जिंबाब्वे के लिए 30 टेस्ट और 50 वनडे मैच खेले हैं। अब वहां ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और वहां सिंगिंग करते हैं। उन्होंने 2003 में जिंबाब्वे में हो रही राजनीतिक घटनाओं का विरोध किया था। हेनरी ने जिंबाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के विरोध में बाहें पर काली पट्टी बांधी थी।

Also Read: 5 भारतीय फ्लॉप क्रिकेटर्स जिनकी बीवियां है अप्सराओं सी खूबसूरत

3. क्रिस लुइस

क्रिस लुइस

रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड के लिए 32 टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिस लुइस की जिंदगी पूरी तरह बदल गई। कोकीन की तस्करी के आरोप में इन्हें 2009 में 13 साल की जेल हुई। इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 92 विकेट भी लिए हैं।

4. अरशद खान

अरशद खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज अरशद खान ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी चलाते हैं। इन्होंने 1997-99 के बीच पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला था। बाद में साल 2006 में इन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। अरशद खान ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट मैच और 58 वनडे मैच खेले हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अरशद के लिए अपने परिवार को पालना मुश्किल हो गया था। जिसके बाद वाया पूरे परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया चले गए। आज वह सिडनी में टैक्सी चलाकर अपने पूरे परिवार को पाल रहे हैं।

Also Read :IPL 2022 : आईपीएल 2022 के कुछ खास पलों की तस्वीर हुई वायरल, यह 5 मोमेंट फैंस को हमेशा रहेंगे याद

Leave a comment

Your email address will not be published.