Cricket Jagat : क्रिकेट के हर एक मैच के साथ कोई ना कोई नया रिकॉर्ड बन जाता है. बल्लेबाजी को क्षेत्र में भी पसंदीदा विषय में रखा जाता है जिसके पीछे का कारण साफ है कि बल्ले से लंबे लंबे शॉट लगाते खिलाड़ी मनोरंजन करते रहते हैं.

लेकिन कभी-कभी फिल्डर्स कि मुस्तैदी और बल्लेबाज की कुछ लापरवाही के कारण खिलाड़ी रन आउट भी हो जाते हैं. लेकिन आज हम आपको क्रिकेट जगत (Cricket Jagat) के ऐसे खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं जो कि ना सिर्फ लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा रहा है बल्कि एक बार भी रन आउट नहीं हुआ है.

Cricket Jagat : ये खिलाडी नहीं हुआ कभी रन आउट

भारत को विश्व कप की ट्रॉफी 1983 में पहली बार दिलाने वाले कपिल देव थे. एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं जिनकी मिसाल आज भी दी जाती है. उनकी तेज तर्रार धाकड़ बल्लेबाजी काबिले तारीफ है. वैसे विश्व कप में उन्होंने 175 रन की पारी खेली थी.

कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 131 टेस्ट मैच में 5248 रन और 434 विकेट लिए हैं. वनडे क्रिकेट में 3000 से ज्यादा रन और 253 विकेट लिए हैं. इसके अलावा कपिल देव टेस्ट क्रिकेट में कभी भी रन आउट नहीं हुए. यह एक बड़ा रिकॉर्ड है.

Cricket Jagat

Cricket Jagat : इन दो खिलाड़ियों के नाम भी है रिकॉर्ड

पीटर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज पीटर कभी भी रन आउट नहीं हुए. उन्होंने इंग्लैंड में 1991 साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने अपनी टीम इंग्लैंड के लिए 66 मैचों में 4537 रन बनाए, जिसमें 13 शतक भी शामिल है.

पॉल कॉलिंगवुड : इन्हें तीनों फॉर्मेट में ही शानदार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. इन्होंने अपनी टीम इंग्लैंड के लिए 68 मैचों में 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं. यह कभी भी रन आउट नहीं हुए हैं. इन की कप्तानी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 2010 आईसीसी T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी.

Leave a comment

Your email address will not be published.