Cheteshvar Pujara : भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में 1 जुलाई से टेस्ट मैच शुरू होने वाला है जिसमें चेतेश्वर पुजारा का नाम भी शामिल है। जहां चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड की टीम की तरफ से भारतीय टीम के खिलाफ नेट प्रैक्टिस में पसीना बहाते हुए दिखाई देंगे। कुछ समय पहले चेतेश्वर पुजारा आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। इन्होंने अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए और इंग्लिश कंडीशन को समझने के लिए काउंटी क्रिकेट भी खेला। काउंटी क्रिकेट में उन्होंने 2 दोहरा शतक लगाया।

ससेक्स काउंटी क्रिकेट में पुजारा ने 6 रन, 201 रन नाबाद, 109 रन, 12 रन, 203 रन, 16 रन और 125 रन ठोके। उन्होंने चार मैचों में कुल 582* रन बनाए और फॉर्म में वापसी की। इसके ठीक बाद चेतेश्वर पुजारा का चयन इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए हुआ। आइए हम बताते हैं चेतेश्वर पुजारा के कुछ ऐसी बातें जिनके बारे में आपको मालूम नहीं होगा।

Cheteshvar Pujara

Cheteshvar Pujara : पुजारा है बेहद धार्मिक

जैसा पुजारा का नाम है वैसे ही इनके काम हैं। वह भक्ति भाव में बहुत विश्वास रखते हैं और वह बहुत धार्मिक है। यह बात पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक रियलिटी शो के दौरान बताइ। विराट कोहली ने यह भी बताया कि चेतेश्वर पुजारा भगवान में बहुत विश्वास करते हैं और विदेशी टूर पर भी भगवान की पूजा करना नहीं भूलते।

पुजारा का टेस्ट करियर:- चेतेश्वर पुजारा (Cheteshvar Pujara) के द्वारा खेले गए कुल 95 मैच की 162 पारियों में 44.2 के औसत से 6713 रन बनाए हैं। इसमें उनके 18 शतक और 32 अर्धशतक भी शामिल है। इसके अलावा उनका सर्वाधिक स्कोर 206 नाबाद रन का रहा है।

Cheteshvar Pujara : 2013 में हुई थी शादी

आपको बता दें चेतेश्वर पुजारा की शादी 2013 में पूजा पबारी से हुई थी। उनकी शादी अरेंज मैरिज थी। विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा के बारे में बताया कि वह बहुत शर्मीले स्वभाव के हैं और अगर विदेशी दौरे पर महिलाएं उन्हें घेर लेती है तो वहां से वह बच कर निकल जाते हैं।

पुजारा के बारे में यह बात भी बहुत कम लोगों को पता है कि अंडर 14 के मैच में मात्र 12 साल की उम्र में पुजारा ने तिहरा शतक लगाकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। अगर मीडिया रिपोर्ट की बात की जाए तो पुजारा क्रिकेटर ना बनकर पायलट बनना चाहते थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.