Asia Cup : भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान प्लेइंग इलेवन के साथ कुछ ना कुछ बदलाव करते ही रहते हैं. एशिया कप के दौरान भी खेले गए दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम के अंदर ऐसे बदलाव देखने को मिले हैं. पहले मैच में ऋषभ पंत को टीम से बाहर कर दिया गया था तो दूसरे मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल नहीं किया गया. कप्तान का यह मुकाबला सबको चौंकाने वाला था.

पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ हार्दिक पांड्या को चुना गया था. लेकिन दूसरे मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. उनकी जगह इस बार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को खेलने का मौका दिया गया. इसके अलावा दिनेश कार्तिक दोनों ही मैचों में टीम के साथ मौजूद थे.

Asia Cup

Asia Cup : हांगकांग के खिलाफ सूर्या ने बरसाई आग

एशिया कप (Asia Cup) के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया. इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में 68 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके लगाए. विराट कोहली ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए 44 गेंदों पर 59 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान विराट कोहली ने भी तीन छक्के और एक चौका लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 98 रनों की पार्टनरशिप की.

मैच समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सूर्यकुमार यादव से एक सवाल किया गया. सूर्यकुमार यादव से पूछा गया कि ऋषभ पंत की वापसी और पिछले मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या को बाहर क्यों किया गया.

सूर्यकुमार यादव ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, “सर, यह फैसला करना टीम मैनेजमेंट के हाथ में है. मैं ना ही तो कप्तान हूं और ना ही उपकप्तान हूं. अगर आपको यह सवाल पूछना है तो उनसे पूछिए. ऋषभ पंत की वापसी देख कर बहुत अच्छा लगा. सब कुछ ठीक है.

Leave a comment

Your email address will not be published.