Asia Cup : आज से एशिया कप शुरू होने वाला है.पहले दिन श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच महा मुकाबला होगा. लेकिन इस बार का एशिया कप कुछ खिलाड़ियों के लिए आखरी क्रिकेट टूर्नामेंट होने वाला है. कुछ खिलाड़ी एशिया कप हो जाने के बाद संन्यास लेने वाले हैं. आइए जानते हैं क्रिकेट की दुनिया में इन मशहूर तीन खिलाड़ियों के बारे में जो जल्द ही संन्यास लेने वाले हैं.

Asia Cup : ये है वो खिलाडी

विराट कोहली :- भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट की दुनिया के मशहूर खिलाड़ी विराट कोहली वर्तमान समय में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं. लेकिन काफी लंबे समय से वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनकी भारतीय टीम में मौजूदगी काफी कम होती नजर आ रही है. विराट कोहली की खराब फॉर्म उनके अलावा भारतीय टीम के लिए भी चिंता कर विषय बनी हुई है.

अगर विराट कोहली एशिया कप (Asia Cup) के दौरान भी अपनी फॉर्म में वापस नहीं लौट पाते हैं तो यह उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. इसका यह कारण भी बताया जा रहा है क्योंकि विराट कोहली लगातार T20 फॉर्मेट में ब्रेक लेते हुए दिखाई दे रहे हैं. क्रिकेट के T20 फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद वह वनडे क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई दे सकते है.

Asia Cup

मुशफिकुर रहीम :- मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश की टीम के लिए मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देते हैं. मुशफीकुर पिछले 10 सालों से बांग्लादेश की टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. वह मिडिल ऑर्डर पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देते है. लेकिन अब उनकी उम्र को देखते हुए ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह ज्यादा समय तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

ऐसा बताया जा रहा है कि अब उनकी जगह बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने विकल्प खोजने शुरू कर दिए हैं. इसी बात से अंदाजा लगाया जा रहा है कि मुशफिकुर रहीम का एशिया कप (Asia Cup) टूर्नामेंट आखरी टूर्नामेंट हो सकता है. इसके अलावा शाकिब अल हसन की बांग्लादेश के लिए पिछले 15 सालों से खेल रहे हैं.

मोहम्मद नबी :- अफगानिस्तान टीम के कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद नबी को क्रिकेट की दुनिया में सफल खिलाड़ी माना जाता है. उन्हें T20 फॉर्मेट का स्पेशल खिलाड़ी भी माना जाता है. इन्होंने फ्रीलांस लीग क्रिकेट में पिछले 2 साल से वह डेथ ओवर्स में भी 172 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे है.

मोहम्मद नबी एशिया कप (Asia Cup) के दौरान टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इनकी उम्र ज्यादा हो जाने के कारण वह एशिया कप के बाद संन्यास ले सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.