Asia Cup 2022 : अब एशिया कप समाप्त होने के बाद भारत को आगामी T20 वर्ल्डकप भी खेलना है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस वर्ल्डकप के लिए आधे से ज्यादा टीमों ने अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है. ऐसा बताया जा रहा है कि भारत भी 16 सितंबर तक अपने स्क्वाड का ऐलान कर सकता है. एशिया कप के सुपर 4 में खिलाड़ियों द्वारा खराब प्रदर्शन को देखते हुए वर्ल्डकप के लिए टीम में बदलाव किया जा सकता है. अब भारत एशिया कप हारने के बाद T20 वर्ल्डकप जीतना चाहता है तो उसे इन तीन खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना होगा.

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 : ये है तीन खिलाड़ी

केएल राहुल :- एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान टीम में लौटे केएल राहुल पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. टीम के लिए उनका प्रदर्शन काफी चिंता का विषय बना हुआ है. केएल राहुल के धीरे खेलने से बाकी खिलाड़ियों पर दबाव आ जाता है. इसलिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन को टीम में शामिल किया जा सकता है.

आवेश खान :- एशिया कप 2022 के दौरान युवा गेंदबाज आवेश खान ने भी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 4 ओवर में 53 रन तो पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 रन लुटा दिए. इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जाएगा. उनकी जगह भारतीय टीम में मोहम्मद शमी दीपक चाहर या हर्षल पटेल को चुना जा सकता है.

ऋषभ पंत :- इस साल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. उन्होंने 14 पारियों के दौरान 290 रन बनाए हैं. इस पूरे साल उन्होंने तीन बार 20 रन, 2 बार 30 रन और केवल एक बार 50 रन का आंकड़ा पार किया है. उनका स्ट्राइक रेट और एवरेज भी काफी कम रहा है.

एशिया कप (Asia Cup 2022) के दौरान वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. ऐसी परिस्थिति में उनकी जगह दिनेश कार्तिक के साथ ही संजू सैमसन भी विकल्प के रूप में मौजूद है. जिन्हे आगामी वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.