Asia Cup 2022 : एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो चुकी है. इस बार एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है. इस टूर्नामेंट के सुपर 4 में भारत और अफगानिस्तान पहले ही एंट्री कर चुकी है. अब दो बाकी टीम कौन सी होगी यह तो बाद में पता चलेगा. लेकिन हम ऐसे चार खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं जो इस बार एशिया कप टीम प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की काबिलियत रखते हैं.

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 : आइए देखते है कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल….

भुवनेश्वर कुमार :- भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार है, जो एशिया कप (Asia Cup 2022) के दौरान भारतीय टीम में शामिल है. चोट से उबरने के बाद उन्होंने शानदार वापसी की है. चोटिल होने के कारण वे लंबे समय से टीम से बाहर थे.

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लिए थे. इसके बाद हांगकांग के खिलाफ भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे. दो मैचों में मिलाकर कुल 5 विकेट भुवनेश्वर कुमार अब तक ले चुके हैं. ऐसा लग रहा है कि अपने प्रदर्शन के दम पर वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बन सकते हैं.

हार्दिक पांड्या :- हार्दिक इंडिया ने आईपीएल के साथ ही शानदार वापसी की है. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इन्होंने गेंद और बल्ले दोनों स्वागत काफी शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन हांगकांग के खिलाफ उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था. लेकिन एशिया कप (Asia Cup 2022) के अगले मुकाबलों में हार्दिक पांड्या को खेलने का मौका मिलेगा तो वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की काबिलियत रखते हैं.

मोहम्मद रिजवान :- पाकिस्तान की टीम अपना पहला मुकाबला भारत से हार चुकी है. पाकिस्तान का अगला मुकाबला हांगकांग से होगा. भारत से मुकाबला हारने के बाद भी मोहम्मद रिजवान ऐसे प्लेयर है कि वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की काबिलियत रखते हैं. भारत के खिलाफ कप्तान बाबर आजम को सभी खिलाड़ियों ने लगभग निराश किया. भारत के खिलाफ रिजवान ने 43 रन की पारी खेली थी. वह एक अच्छे प्लेयर है और एशिया कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते है.

राशिद खान :- अफगानिस्तान की टीम ने भी एशिया कप (Asia Cup 2022) के शुरुआती दोनों मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है. अफगानिस्तान ने अपने दोनों मुकाबले जीतकर सुपर 4 में एंट्री कर ली है. अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान अनुभवी और मैच विनर प्लेयर है. अगर आगे के मुकाबलों में वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की योग्यता रखते है.

Leave a comment

Your email address will not be published.