Asia Cup 2022 : भारतीय टीम के उप कप्तान और बल्लेबाज केएल राहुल काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पहले वह अपनी चोट का इलाज जर्मनी जाकर करवा कर आए थे. लेकिन चोट से उबरने के बाद जब उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई तो उनकी फॉर्म में वापसी नही हुई. हाल ही में जिंबाब्वे के खिलाफ भी वह कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. इसके बाद यह खराब प्रदर्शन उनका एशिया कप (Asia Cup 2022) में भी लगातार जारी है. इस कारण उनसे टीम के उपकप्तान की पदवी छीनी जा सकती है. उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी को टीम का नया उपकप्तान बनाया जा सकता है.

भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल की लंबे समय बाद जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में वापसी हुई थी. जिम्बाब्वे के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं करने के बाद एशिया कप (Asia Cup 2022) में भी कुछ कमाल नहीं कर पा रहे हैं. पहले पाकिस्तान और फिर हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में उनका बल्ला शांति दिखाई दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में वह पहली गेंद पर आउट हो गए थे.

इसके बाद हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंद खेलकर सिर्फ 36 रन ही बनाए. उनकी स्ट्राइक रेट भी लगातार गिरती ही जा रही है. भारतीय टीम ने एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर 4 में एंट्री तो कर ली है, लेकिन लग रहा है केएल राहुल को टीम से बाहर किया जा सकता है.

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 : ये खिलाड़ी बन सकता है उपकप्तान

लगातार खराब प्रदर्शन के कारण केएल राहुल से उनकी उपकप्तानी छीनी जा सकती हैं. केएल राहुल की जगह नए उपकप्तान के तौर पर बीसीसीआई हार्दिक पांड्या का चुनाव कर सकती है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में वापसी करने के साथ ही पहली बार में ही अपनी टीम गुजरात को आईपीएल की टॉफी दिलाई है. भारतीय टीम में खेलते हुए लगातार गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल के दौरान गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे थे और उन्होंने अपनी टीम को ट्रॉफी दिलवाई थी.

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान भी अपना सिक्का जमाया है. उन्होंने आईपीएल के दौरान गुजरात टाइटंस की कप्तानी की है और अपनी टीम को विजयी भी बनाया है. इसके साथ ही अपनी टीम को पहली ही बार में बतौर कप्तान ट्रॉफी जिताने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टी-20 फॉर्मेट में अब तक 14 मुकाबले खेले हैं. इन सभी मुकाबलों में कुल मिलाकर उन्होंने 314 रन बनाए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.