Asia Cup 2022 : भारत के लिए एशिया कप 2022 टूर्नामेंट शुरुआत में काफी अच्छा रहा, लेकिन सुपर 4 में एंट्री करने के बाद उसे लगातार दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. पहले पाकिस्तान से 5 विकेट से करारी हार मिलने के बाद अब श्रीलंका ने भी भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है. अब सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि क्या भारत फाइनल तक पहुंच पाएगी?

एशिया कप का फाइनल तक पहुंचने के लिए भारतीय टीम के पास अब एक आखिरी चांस बचा है. भारत को अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीतना होगा. इसके साथ ही सभी टीमें अपना मैच हार जाए. अगर अफगानिस्तान पाकिस्तान को हरा देती है तो भारतीय टीम टूर्नामेंट में आगे तक जा सकती है. अगर दूसरी तरफ पाकिस्तान अफगानिस्तान से जीत जाता है तो भारत एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. यह तो आज का मैच देखने के बाद ही पता चलेगा.

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 : श्रीलंका को भी जीतना होगा

लेकिन अगर भारतीय टीम को एशिया कप (Asia Cup 2022) के फाइनल तक पहुंचना है तो श्रीलंका को पाकिस्तान से भी जीतना होगा. पहले अफगानिस्तान से पाकिस्तान की टीम हार जाएगी तो भारत को एक और मैच का इंतजार करना होगा. यह मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा जो कि श्रीलंका को जीतना होगा. इसके बाद अफगानिस्तान पाकिस्तान और भारत के बीच नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा.

भारतीय टीम लगभग एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से बाहर होने वाली है. ग्रुप स्टेज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर टॉप स्टेज के लगातार दोनों मुकाबले हार चुकी है. पहले पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया है. जिसके बाद कल हुए मुकाबले में श्रीलंका जैसी कमजोर टीम ने भी भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब भारतीय टीम एशिया कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी है.

Leave a comment

Your email address will not be published.