ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पहली बार आईपीएल में कप्तानी करने उतरे और उनकी अगुआई में गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया। हार्दिक ने चोट से उबरकर इस टी20 लीग में वापसी की थी। इसलिए सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर थी खासकर गेंदबाजी पर। हालांकि, हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अपने आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। हार्दिक जब चोटिल थे तब उनकी पत्नी नताशा स्टैनकोविक ने उनका मनोबल बढ़ाया। अब जबकि हार्दिक ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया, तब नताशा काफी इमोशनल नजर आईं। नताशा और हार्दिक का यह क्यूट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या के लिए आईपीएल 2022 वापसी का सीजन

हार्दिक पंड्या के लिए आईपीएल 2022 वापसी का सीजन रहा है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी नहीं करने की वजह से उनकी जमकर आलोचना हुई थी। टी20 वर्ल्ड कप के बाद से वह बिना कोई मैच खेले आईपीएल में खेलने उतरे थेm उनकी फिटनेस को लेकर संदेह था, लेकिन हार्दिक ने इन सब बातों को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के इस सीजन बल्लेबाजी के साथ साथ शानदार गेंदबाजी भी की। इसका उदाहरण कल ही देखा गया। उन्होंने फाइनल में 3 अहम विकेट चटकाए।

आईपीएल के 15वें सीजन में हार्दिक पंड्या ने कुल 487 रन बनाए, जो इस सीजन गुजरात टाइटंस की ओर से सर्वाधिक है। हार्दिक ने 15 मैचों में 131 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 44 से ज्यादा की रही। हार्दिक ने चार अर्धशतक लगाए, जबकि कुल 8 विकेट अपने नाम किए। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद हार्दिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.