भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। आपको बता दें इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए। इस सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था लेकिन चोटिल होने के कारण उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया गया।

कप्तानी के तौर पर पहला इंटरनेशनल T20 मैच:- इसे बंद के लिए यह पहला इंटरनेशनल टी20 मैच है जिसमें वह कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन उनके पहले इंटरनेशनल T20 मैच में ही में हार का सामना करना पड़ा। अब ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपना बड़ा बयान जारी किया है।

ऋषभ पंत

दानिश कनेरिया ने ऋषभ पंत को लेकर कही यह बात

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत यूज़वेंद्र चहल के पूरे ओवर नहीं करवा पाए यह उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई। यह बात उन्होंने कू ऐप पर बताई।

उन्होंने कहा, “साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत हार गया। केएल राहुल की ना मौजूदगी में ऋषभ पंत ने कप्तानी की और 211 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन फिर भी वह जीत नहीं पाई। क्योंकि ऋषभ पंत ने गेंदबाजों को सही तरीके से बॉलिंग नहीं करवाई। यूज़वेंद्र चहल को पावरप्ले में लाना जब अक्षर पटेल विकल्प में है और तेज गेंदबाजों का रोटेशन और हार्दिक को सिर्फ एक ओवर देना। डेविड मिलर फोन में है वह आईपीएल में गुजरात टाइटंस को पहली ट्रॉफी दिलाने में कामयाब रहे थे।”

इन खिलाड़ियों ने दिलाई SA को जीत:- 211 रन का बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए साउथ अफ्रीका को शुरुआत में थोड़ी मेहनत करनी पड़ी। कप्तान टेम्बा बुवामा और क्विंटन डी कॉक आउट होने के बाद अफ्रीका कुछ मुश्किल में दिखाई दे। बाद में बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर और रस्सी वैन डेर ने टीम की बल्लेबाजी की कमान संभाली और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को जीताया। रस्सी वैन डेर ने 46 गेंदों पर 75 और डेविड मिलर ने 31 गेंदों पर 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Leave a comment

Your email address will not be published.