वेस्टइंडीज टीम के बेहतरीन क्रिकेटर क्रिस गेल यूं तो हाई हिटिंग बाएं हाथ के बल्लेबाज है, लेकिन जरूरत पड़ने पर वे दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। क्रिस गेल के दुनिया भर में करोड़ों प्रशंसक हैं और वे इसे डिजर्व भी करते हैं। आईपीएल में भी उन्होंने कई बार अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाया है, लेकिन इस साल आईपीएल में क्रिस गेल नजर नहीं आए। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के संस्करण में बाहर होने की अपनी वजह पर खुलासा किया है।

उन्होंने कहा कि आईपीएल के पिछले 2 साल में उनके संग अच्छा व्यवहार नहीं किया गया। उन्हें कोई सम्मान नहीं मिला, जिसके वह हकदार थे।इस वजह से उन्होंने मैच से बाहर रहना ही उचित समझा। यहां तक कि आईपीएल के बड़े-बड़े सितारों में उनका नाम लिया जाता है। इसके बावजूद आईपीएल 2022 की नीलामी में उन्होंने भाग भी नहीं लिया। वहीं पिछले कई आईपीएल में वे 3 टीमों के लिए खेल चुके हैं, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स शामिल है।

क्रिस गेल

क्रिस गेल आईपीएल में अभी तक छह शतक बना चुके

पिछले कई सीजन में वह किसी भी टीम के स्थाई सदस्य नहीं थे। वही, तनाव के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में उन्होंने अपना नाम भी वापस ले लिया। क्रिस गेल आईपीएल में अभी तक छह शतक बना चुके हैं। यह किसी भी अन्य बल्लेबाज द्वारा बनाए सबसे अधिक शतकों में से है। इसके अलावा वे 142 मैच में 4965 रन बनाने के साथ टूर्नामेंट के इतिहास में 7वे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है।

द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार क्रिस गेल ने कहा पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह आईपीएल में मेरे संग अच्छा व्यवहार नहीं किया गया, उसे देखते हुए मुझे लगा कि अगर बहुत कुछ करने के बाद भी आपको सम्मान नहीं मिलता, जिसके आप हकदार हैं तो इस मैच में प्रवेश करने का कष्ट उठाना बिल्कुल बेकार है। इसलिए मैंने नीलामी में हिस्सा लेना ही छोड़ दिया।

उन्होंने आगे बताया क्रिकेट के बाद की जिंदगी मेरी बेहद सामान्य है। क्रिस गेल ने आखिरी बार वेस्टइंडीज टीम के लिए मैच आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में खेला, जबकि उन्होंने आखिरी बार टी20 क्रिकेट बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2022 में 18 फरवरी को खेला था।

Leave a comment

Your email address will not be published.